Thursday 28 November 2019

परिषदीय शिक्षकों की स्थानांतरण नीति को CM योगी ने दी मंजूरी, ये रहा नया बदलाव


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बहुप्रतीक्षित बेसिक शिक्षा विभाग की स्थान्नतरण निति को मंजूरी मिल जानने से प्राथमिक विद्यालयों के सभी शिक्षकों में खुशी की लहर है. सभी शिक्षक अभी से अपने सभी प्रपत्रों को इकठा करके आवेदन की तिथि का इंतजार कर रहे है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गुरुवार को बेसिक शिक्षा विभाग के स्थानांतरण निति (Transfer Policy) को मंजूरी दे दी. इस बार की ट्रांसफर पालिसी में विशेष ध्यान आकांशी जनपदों का रखा जा रहा है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में 8 आकांशी जनपद है, जिनमें बलरामपुर ,श्रावस्ती, बहराइच, सिद्धार्थनगर, चंदौली,सोनभद्र, फतेहपुर और चित्रकूट शामिल है. पूर्व में इन जनपदों को ट्रांसफर पालिसी से बहार रखा जाता था. इस बार विभाग ने ऑनलाइन मोड पर इन जनपदों को भी ट्रांसफर निति में शामिल किया है.


ट्रांसफर पालिसी में किए अहम बदलाव




बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी का कहना है कि हमारी यह कोशिश हैं की अभी तक ग्राम और नगर के ट्रांसफर अलग थे. गांव से नगर में ट्रांसफर नहीं हो सकता था. वहीं नगर से गांव में नहीं हो सकता था। हमारी जो इस बार निति आयी है उसमे हमने इस विकल्प को खोला है कि ग्रामीण क्षेत्र में जो शिक्षक अच्छा काम कर रहे है उनको भी शहर में आने का मौका दिया जाये. नगरों में जो स्कूल में शिक्षकों की कमी है उसको भी पूरा करने का हर संभव प्रयास किए जा रहे है. ऐसे में बड़े हद तक शिक्षकों को भी इस निति से विशेषकर आकांशी जनपदों और ग्रामीण क्षेत्र फायदा मिलता दिख रहा है.


परिषदीय शिक्षकों की स्थानांतरण नीति को CM योगी ने दी मंजूरी, ये रहा नया बदलाव Rating: 4.5 Diposkan Oleh: bankpratiyogi

0 comments:

Post a Comment