Saturday 8 December 2018

UP BOARD: यूपी बोर्ड 2019 की परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जल्द ही वेबसाइट पर होगी अपलोड


प्रयागराज : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट 2019 की परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जल्द ही वेबसाइट पर होगी। उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा की सख्ती के बाद अधिकांश जिलों ने फाइनल लिस्ट भेजने में तत्परता दिखाई है। मुख्यालय पर कालेज व केंद्र के बीच दूरी व अन्य मानकों का परीक्षण चल रहा है। यही नहीं तमाम जिलों ने पहली सूची की अपेक्षा केंद्रों की संख्या घटा दी है, जबकि कुछ जिलों में केंद्र बढ़ गए हैं।
परीक्षाएं अगले साल सात फरवरी से शुरू होना प्रस्तावित है। शासन की ओर से जारी परीक्षा नीति में केंद्रों की अंतिम सूची 30 नवंबर तक जारी होनी थी। प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों ने अंतिम सूची भेजने में लंबा वक्त लिया। पहले वे टीईटी का आधार बनाकर लिस्ट फाइनल नहीं कर रहे थे, बाद में डीएम के अनुमोदन का नाम लेकर देरी की गई। परीक्षा तैयारियों को लेकर गुरुवार को लखनऊ में उप मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई, इसमें डिप्टी सीएम डा. शर्मा लेटलतीफी पर जमकर बरसे और कार्रवाई करने की सख्त हिदायत दी है। इससे अफसरों में खलबली मच गई है। संकेत हैं कि तीन दिन के अंदर वेबसाइट पर अंतिम सूची अपलोड कर दी जाएगी और उन्हीं केंद्रों पर परीक्षा होगी।




UP BOARD: यूपी बोर्ड 2019 की परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जल्द ही वेबसाइट पर होगी अपलोड Rating: 4.5 Diposkan Oleh: bankpratiyogi

0 comments:

Post a Comment