Friday 12 October 2018

UPTET 2018 परीक्षा तिथि के लिए भेजा गया ये बड़ा प्रस्ताव, स्थगित हो सकती है परीक्षा



यूपी टीईटी-2018 की तिथि आगे बढ़ सकती है। अमर उजाला खबर के मुताबिक सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से शासन के पास टीईटी-2018 की तिथि दो सप्ताह आगे बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया है। दरअसल, चार नवंबर को टीईटी का आयोजन होना था, लेकिन उसी दिन राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएस) भी होनी है। इसके अलावा बीटीसी प्रशिक्षु भी टीईटी की तिथि बढ़ाने को लेकर तीन दिन परीक्षा नियामक कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी को देखते सचिव ने शासन को तिथि बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा है।
सचिव की ओर से शासन को बृहस्पतिवार को भेजे गए प्रस्ताव में कहा गया है कि राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा प्रदेश स्तर पर परीक्षा नियामक के जिम्मे ही है। ऐसे में एक ही दिन दो परीक्षाओं का संचालन करना संभव नहीं होगा। उन्होंने टीईटी की तैयारी के लिए शासन से अतिरिक्त समय की मांग की है। सचिव के इस प्रस्ताव से बीटीसी प्रशिक्षुओं को राहत मिलने की उम्मीद है। बीटीसी प्रशिक्षुओं का कहना था कि टीईटी के पहले बीटीसी-2015 की परीक्षा पूरी होने और रिजल्ट घोषित हो जाने के बाद उन्हें दिसंबर में घोषित होने वाली शिक्षक भर्ती में मौका मिल सकेगा।


UPTET 2018 परीक्षा तिथि के लिए भेजा गया ये बड़ा प्रस्ताव, स्थगित हो सकती है परीक्षा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: bankpratiyogi

1 comments:

  1. Find the all details for UPTET Admit Card regarding admit card releasing date, exam date and estimate result date.
    UPTET Adnit Card 2018

    ReplyDelete